Call +91 9306096828

मेरे सभी प्रिय पाठकों को ज्योतिषी अशोक कुमार का नमस्कार। प्रस्तुत लेख के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि वर्ष 2021 मेंअक्तुबर महीने की 1 तारीख को ग्रहों की क्या स्थिति होगी और उस ग्रह स्थिति का पूरे माहहर राशि पर क्या प्रभाव होगा।यदिमहीने के बीच में अर्थात 1 तारीख के बाद कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसकी जानकारी भी मैं आपको दूंगा। मैं अपने प्रिय पाठकों को बताना चाहता हूं कि यह मासिक भविष्यफल जनरल नेचर का है यदि कोई व्यक्ति विशेष तौर पर केवल अपने बारे मेंजानना चाहता है तो इसके लिए उसे मुझसे संपर्क करना पड़ेगा। मैं मासिक फल और वार्षिक फलभी तैयारकरता हूं। इस पर्सनलाइज वार्षिक या मासिक फल के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

वर्ष 2021 के अक्तुबरमहीने की 1 तारीख को ग्रहों की स्थिति निम्नलिखित प्रकार से है और इसका सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव भी नीचे दिया गया है

ग्रह   राशिग्रहराशिग्रहराशि
सूर्यकन्यामंगलकन्या तुला 22 अक्तुबरबुधतुला  
सूर्य17 अक्तुबर तुलाबृहस्पतिमकर बुधकन्या 02 अक्तुबर
शुक्रतुला    02 अक्तुबर वृश्चिक       शनिमकरराहुवृष
शुक्र30 अक्तुबर धनु  केतुवृश्चिक

अक्तुबर 2021

2021 का अक्तुबर महीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं। इस महीने की 02 तारीख को शुक्र ग्रह तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और 30 अक्तुबरको 30 दिन से भी कम अवधि केअंदर वृश्चिक राशि से धनु राशि में आ जाएंगे। बुध ग्रह जोकि 01 अक्तुबर को तुला राशि में है परंतु 02 अक्तुबर को वक्री चाल से कन्या राशि में आ जाएंगे। सूर्य ग्रह 17 तारीख को अपनी नीच राशि तुला में प्रवेश करेंगे। इन ग्रह परिवर्तनों का प्रभाव अक्तुबर में सभी राशियों पर निम्नलिखित प्रकार से होगा।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification

मेष राशि मासिक राशिफल अक्टूबर 2021

मेष राशि अक्टूबर 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का समय बहुत अच्छा संकेत नहीं दे रहा है। राशी स्वामी मंगल 21 अक्टूबर तक कुंडली के छठे स्थान पर रहेगा। इसलिए, 21 अक्टूबर तक का समय आपके लिए लाभदायक नहीं है। आपको व्यापार और नौकरी में सावधानी से काम लेना होगा। इस महीने में बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र छठे और आठवें स्थान पर स्थित हैं। यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला है। विवाहित लोगों के लिए भी समय बहुत अच्छा नहीं है, क्योंकि छोटे मुद्दों पर दोनों के बीच बहस हो सकती है। तो यह आपका कर्तव्य है कि आप संयम रखें और जीवनसाथी के साथ समन्वय रखें। कई मौकों पर परिवार में तनाव पैदा हो सकता है। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं, उन्हें किसी भी गर्म बहस में शामिल नहीं होना चाहिए। धन के मामले में समय औसत है। आपको मौद्रिक लाभ हो सकता है। अपनी सेहत का ख्याल रखें।

वृष राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

वृष राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का समय वृष राशि वालों के लिए अच्छा है यदि वे कुछ सावधानियाँ रखते हैं। पूरा वर्ष राहु की जन्मकुंडली के प्रथम स्थान में उपस्थिती के कारण आपकी सेहत बहुत अच्छी नहीं रही है। परंतु इस माह में मंगल और सूर्य आपकी जन्मकुंडली के छठे स्थान में रहेंगे। यह ग्रह आपके लिए ठीक नहीं है। इस कारण आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। किसी तरह के संक्रमण से आप प्रभावित हो सकते हैं। धन आपको मिलेगा। यह महीना बहुत अच्छा व बहुत बुरा भी नहीं कहा जा सकता है। आपका धन बीमारी और दवाइयों पर खर्च होने की संभावना है।

मिथुन राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

मिथुन राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का समय मिथुन राशि के नौकरीपेशा वालों के लिए ठीक नहीं रहेगा। इसके साथ ही यह माह बिजनेस वालों के लिए भी बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है। इसका कारण यह है कि आपके खर्च बहुत ज्यादा बढ़ जाएँगे। यह माह आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। इसका कारण है सप्तम स्थान का स्वामी इस समय अष्टम में होगा जो वैवाहिक जीवन में झगड़े, दोनों के बीच में मन मुटाव लेकर आएगा। विदेश जाने का प्रयास जारी रखें, सफलता इस समय मिल सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो सही समय नहीं कह सकते हैं। अपने खाने पर नियंत्रण रखें। मानसिक टेंशन, तनाव तथा बना रहेगा।

कर्क राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

कर्क राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर के महीने में आपके लिए थोड़ा स्थिति में बदलाव होगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हे अपने कार्यालय में  संघर्ष करना पड़ सकता है। इस दौरान आप देखेंगे कि जो भी कार्य आप करते हो उसमे आपको असफलता ज्यादा मिलेगी। परंतु मैं आपको सलाह दूंगा कि आप सतत परिश्रम करते रहो,आपको परिणाम अच्छे मिलेंगे। आपका मन परेशान रहेगा। जो लोग बिज़नेस करते हैं उनके खर्च बढ़ जाएंगे और उनके लिए समय अच्छा नहीं है। वैवाहिक जोड़ों ले लिए भी समय अच्छा नहीं है। इसी महीने में जब तक सूर्य कन्या राशि में मंगल के साथ रहेंगे तब तक का समय विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक जातकों के लिए ठीक है। वे मेहनत करते रहें उन्हे अपनी मेहनत का फल अवश्य  मिलेगा। 

सिंह राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

सिंह राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार अक्टूबर के महीने में सिंह राशि के लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी। वे बहुत से उतार-चढ़ाव के बाद अच्छा समय देखेंगे। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हे अपने कार्यालय में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड सकता है। परंतु ये मुश्किलें अस्थायी होंगी, कुछ दिनों के बाद समय बदल जाएगा। राशि स्वामी सूर्य का द्वितीय स्थान में में मंगल के साथ बैठना एक शुभ योग का निर्माण कर रहा है। फलस्वरूप आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके घर में माहौल एकदम से अच्छा हो जाएगा। प्रेम करने वालों के लिए अच्छा समय रहेगा। वैवाहिक जीवन वालों के लिए बहुत अच्छा समय कह सकते हैं। दोनों के बीच में कड़वाहट व विचारों में मतभेद दूर हो जाएंगे। विदेश संबंधी योग भी बन रहे हैं। धन प्राप्ति की पूरी संभावनाएं है। आपकी आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य ठीक और उत्तम रहेगा।

कन्या राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

कन्या राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का समय कन्या राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा जाने वाला होगा। कन्या राशि का स्वामी बुध है जो वक्री होकर पूरा महिना इस राशि में अपने मित्र सूर्य के साथ विराजमान रहेगा। इस ग्रह स्थिति के फलस्वरूप कन्या राशि के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। वे जो भी कार्य करेंगे उस कार्य में उन्हे सफलता मिलेगी। बिजनेस करने वालों के लिए समय थोड़ा संघर्ष वाला हो सकता है। लेकिन जो लोग नौकरी करते है उन्हे अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। आपके खर्च बढ़ जाएंगे,आपको इस समय निवेश करने से बचना चाहिए। पंचम स्थान में शनि और बृहस्पति की उपस्थिती अच्छी नहीं है इस कारण से वैवाहिक जोड़ों के लिए यह  समय आपस में मतभेद करवाने वाला बन सकता है।

तुला राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

तुला राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

ग्रह संकेत दे रहे हैं कि इस महीने की शुरुआत काफी बेहतरीन रहेगी। ग्रहों के अनुसार अक्टूबर तुला राशि वालों के लिए बहुत अच्छा है। राशि स्वामी शुक्र के प्रभाव से आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। बुध,सूर्य की कन्या राशि में उपस्थिती से नौकरी करने वालों क लाभ होगा। उन्हे अपने कार्यों में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। लेकिन बुध, सूर्य के साथ मंगल की उपस्थिती से व्यापार करने वालों के लिए समय ज्यादा अच्छा नहीं है। उन्हे अपने व्यापार में लाभ प्राप्त करने करने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। लेकिन परिश्रम करने पर सफलता मिलती नजर आ रही है। इस माह में विदेश संबंधी योग भी बनेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने खाने पीने की आदतों पर नियंत्रण रखें। यदि आप अपने ध्यान रखेंगे तो स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अन्यथा दवाइयों पर खर्च होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

वृश्चिक राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का महीना वृश्चिक राशि वालों के लिए मिश्रित फल देने वाला है। राशि स्वामी मंगल एकादश स्थान में स्थित है परंतु कन्या राशि में सूर्य और बुध के साथ ज्यादा शुभ फल देने में असमर्थ है। इस कारण जो लोग नौकरी करते है उन्हे लाभ तो होगा परंतु वे थकान महसूस करेंगे। उन पर काम का बौझ बढ़ जाएगा। इस प्रकार व्यापार करने वालों को लाभ तो होता रहेगा लेकिन उन्हे हमेशा नुकसान का भय बना रहेगा। इसलिए उन्हे सावधानी के तौर पर कोई जोखिम वाला काम नहीं करना चाहिए। कोई नया निवेश भी नहीं करना चाहिए। तृतीय स्थान में स्वराशि के शनि की उपस्थिती से आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। आपके सारे काम समय पर हो जाएँगे लेकिन परिणाम में देरी होगी। शुक्र ग्रह के प्रभाव से जो लोग प्रेम सम्बन्धों में उनके लिए समय अच्छा परंतु विवाहित लोगों का समय उतार-चढ़ाव वाला है। आप दोनों के बीच में विचारों में मतभेद के कारण घर में अशांति पैदा हो सकती है।

धनु राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

धनु राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का महीना धनुराशि वालों के लिए बेहतर होगा। इस समय नौकरी करने वाले लोगों के लिए समय बदल जाएगा। पिछले कुछ समय से जिन समस्याओं का सामना वे कर रहे थे अब वे कम होंगी। जो लोग व्यापार करते है, उनके लिए समय बहुत अच्छा नहीं होगा। इसका कारण है राशि स्वामी बृहस्पति का नीच होकर अष्टम घर में बैठना। धनु राशि के लोग जो व्यापार करते है उन्हे व्यापार में लाभ नहीं होगा। व्यापारियों के खर्च भी बढ़ जाएंगे। इसका प्रभाव आपकी वित्तीय स्थिति पर भी पड़ेगा। शनि की दृष्टि पड़ रही जो धन हानि का कारण बन सकता है। सूर्य का राशि परिवर्तन कर कन्या में मंगल के साथ बैठना आपके प्रेम पक्ष के लिए अच्छा रहेगा। परंतु वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव ला सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा कह सकते हैं। परिश्रम करने पर अच्छे परिणाम मिलने की पूरी संभावना है।

मकर राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

मकर राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का महीना भी इस राशि वालों के लिए बहुत अच्छा जाने वाला होगा क्योंकि राशि का स्वामी शनि कुंडली के प्रथम भाव में विराजमान है और बृहस्पति भी साथ में है। इस ग्रह स्थिति के फलस्वरूप आप का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। आप का खर्च अच्छे कार्यों पर हो रहा है। आपका मूड बहुत अच्छा बना हुआ है। आपके घर में माहौल भी ठीक है। नवम स्थान में सूर्य का मंगल के साथ बैठना आपके लिए लाभ संबंधी योग बना रहा है। व्यापार हो या नौकरी, आपको इस समय थोड़ा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन इस मेहनत का आपको लाभ होगा। विवाहित लोग इस महीने सम्बन्धों में उतार-चढ़ाव महसूस करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खानपीन की आदतों पर नियंत्रण रखें। धन लाभ की संभावना है।

कुंभ राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

कुम्भ राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का समय कुंभ राशि वालों के लिए ठीक हैं। जो लोग बिज़नेस करते है उन्हे इस समय सचेत रहना पड़ेगा। क्योंकि बिज़नस करने वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। लेकिन इसके विपरीत जो लोग नौकरी करते है, उनके लिए उत्तम समय कह सकते हैं। कुम्भ राशि का स्वामी शनि है और यह अपने घर में बैठकर अच्छा फल प्रदान कर रहा है। शनि ग्रह की विशेषता है कि यह सदा न्याय करता है। इस दौरान जो लोग ईमानदारी से कार्य करेंगे उन्हे शुभ परिणाम मिलेंगे। आपका खर्च थोड़ा बढ़ सकता है लेकिन यह खर्च अच्छे कार्यों पर होगा। विवाहित हो या अविवाहित सभी को सलाह है कि वे अप्रिय बहस से बचें अन्यथा यह बहस मनमुटाव व मतभेद पैदा कर सकती है। प्रेम करने वालों के लिए एक बहुत अच्छा समय है। साथी के साथ तनाव कम हो सकता है। स्वास्थ्य के लिए समय उत्तम समय है। पूरा महीना आपको धन लाभ हो सकता है। शनि और बृहस्पति के प्रभाव से कुम्भ राशि के लोगों के लिए यह महीना बहुत अच्छा फल देने वाला हैं।

मीन राशि मासिक राशिफल अक्तुबर 2021

मीन राशि अक्तुबर 2021 राशिफल

अक्टूबर का महीना मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। राशि का स्वामी बृहस्पति शनि ग्रह के साथ अच्छा योग बन रहा है। जो लोग बिजनेस चलते हैं उनके लिए समय थोड़ा उतार-चढ़ाव का है। लेकिन जो लोग नौकरी करते है उनके लिए समय उत्तम है। सूर्य की उपस्थिती के कारण नौकरी में तरक्की की संभावना है। जो युवा लोग सम्बन्धों में है उन प्रेम करने वालों के लिए समय बहुत बढ़िया है। शुक्र और बुध की अच्छी स्थिति के कारण मीन राशि के लोगों का समय इस महीने आनंद से व्यतीत होगा। विद्यार्थियों के लिए समय शुभहै। उनका मन पढ़ाई में लगा रहेगा। उन्हे अपने परिश्रम का अच्छा परिणाम मिलने की पूरी संभावना है। आपका स्वास्थ्य इस महीने ठीक रहेगा।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification