Call +91 9306096828

2021 का अप्रैलमहीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं। इस महीने के आरंभ में यदि ग्रहों की स्थिति देखी जाए तो बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। मंगलग्रह राहु के साथ वृष राशि में है। गुरु, शनिमकर राशि में है। सूर्य,बुध,शुक्र मीन राशि में स्थित है। पहली नजर डालने पर ऐसा लगता है कि राहु वृष राशि में अच्छे है। शनि अपनी राशि मकर मेंअच्छे है। शुक्र ग्रह अपनी उच्च राशि मीन में बहुत अच्छा है। परंतुयदि ध्यान से देखा जाये तो राहु के साथ मंगलअच्छा नहीं है।  

शनि के साथ नीच राशि में गुरु की उपस्थिती कोई बहुत शुभ नहीं। है। उच्च राशि स्थित शुक्र के साथ सूर्य की उपस्थिती किसी भी प्रकार से अच्छी नहीं है। यह ग्रह स्थिति पूरा महीना नहीं रहेगी, इनमे से पाँच ग्रह अपनी राशियों से दूसरी राशियों में प्रवेश करेंगे। इसका प्रभाव अप्रैल में सभी राशियों पर निम्नलिखित प्रकार से होगा।

अप्रैल 2021

मेष राशि

शुक्र, बुध और सूर्य की द्वादश भाव में उपस्थिति स्पष्ट संकेत दे रही है कि इस महीने आप का बहुत अधिक खर्च होने वाला है। परंतु आपके लिए राहत की बात यह है कि आपका खर्च शुभ कार्यों पर होगा। परिवार में तनाव का माहौल बना रहेगा। हालांकि 15 अप्रैल के बाद स्थितियां पूर्णतया बदल जाएंगी। आप चाहे नौकरी में हो या बिजनेसमें,दोनों ही जगहों पर लाभ के योग बन रहे हैं। आपके लिए यह सलाह है कियदि आपने 15 अप्रैल तक का समय धैर्यपूर्वक व्यतीत कर लिया तो यह महीना आपके लिए शुभ और लाभदायक रहने वाला है।

वृष राशि

ग्रह संकेत दे रहे हैं कि समय आपके लिए अनुकूल नहीं है। परंतु हमें एक बात सदा याद रखनी चाहिए कि अच्छा और बुरा समय, दोनों ही अस्थाई हैं। यदि सुख स्थाई नहीं है तो दुख भी स्थायी नहीं है। आप पर यह बात पूरी तरह से लागू होती है। अप्रैल महीने का आरंभ इतना अच्छा नहीं है परंतु महीने का अंतिम भाग बहुत अच्छा है। यदि आप बीमार थे तो आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपकी आयबढ़ेगी और लाभ होगा। दांपत्य जीवन में जो तनाव था, वह दूर हो जाएगा और माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन राशि

ग्रहों के अनुसार महीने का आरंभ संतोषजनक है। आप देखेंगे कि अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह से आप के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं इसलिए आपका समय बहुत अच्छा व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में भी संबंधों में मधुरता आएगी। जो युवक-युवतियाँ अविवाहित हैं उनके नए प्रेम संबंधों की शुरुआत भी इस महीने में हो सकती है। आपनई-नई जगह पर घूमने के प्रोग्राम बनाएंगे। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक थे उनके लिए विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। अंत में एक चेतावनी आपके लिए,आप सावधानीपूर्वक रहे क्योंकि आप दुर्घटनाग्रस्त हो सकते है और उसमे चोट लगने का भय बना हुआ है।

कर्क राशि

ग्रह यहस्पष्ट संकेत दे रहे हैं कि इस महीने आपको संभल कर रहनाकी आवश्यकता है। आपके विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं और आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। आपको धैर्य के साथरहना है और अपने काम की तरफ ध्यान केंद्रित करके रखना है। यदि आपयह कर लेते है तो आप सभी कठिनाइयों को पार कर जाएंगे। बिजनेस में आप कुछ नया प्रयोग करके, कुछ नया रिस्क लेकर लाभ कमा सकते हैं।  महीने के अंतिम भाग में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने सभी कार्यों में बहुत ही आसानी से सफलता प्राप्त कर लेंगे।

सिंह राशि

अब तक आपने जो कठोर परिश्रम किया था, उसका फल प्राप्त करने का समय आ गया है। इस महीने में  आपके दिमाग में नए-नए विचार आएंगे। यदि आप बिजनेस में हैं तो आप नए-नए प्रयोग करेंगे,हो सकता है कुछ रिस्क लेंगे,लेकिन डरने की बात नहीं हैक्योंकि आप लाभ अवश्य प्राप्त करेंगे। इसके साथ ही ग्रह  यह संकेत कर रहे हैं कि आप किसी विवाद में फंस सकते हैं। इसलिए लड़ाई झगड़ों से दूर रहें अन्यथा आपको मानसिक तनाव हो सकता है। अपने परिवार के अनुभवी लोगों की सलाह से निर्णय लेंगे तो निश्चित रूप से आपको लाभ होगा।

कन्या राशि

ग्रह स्थिति संकेत कर रही है कि इस महीने आप के खर्चे बहुत बढ़ जाएंगे। परंतु डरने की बात नहीं है क्योंकि आपका भाग्य आपका साथ देगा और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपकी आय में वृद्धि होगी, आप का लाभ बढ़ेगा। लेकिन अधिक सफलता मिलने की वजह से आप में अहंकार आ सकता है और इस कारण आपके शुभचिंतक आप से नाराज हो सकते हैं। इन वजहों से आपके लिए विभिन्न तरह की समस्याएं पैदा हो सकती। इसलिए आप ध्यान रखें कि अधिक सफलता आपके सिर पर चढ़कर न बोले।

तुला राशि

ग्रह संकेत कर रहे हैं कि समय आपके लिए बहुत अच्छा है। आपको चारों तरफ से सफलता प्राप्त हो रही है। परंतु याद रखिए, सफलता प्राप्त करने के बाद आप आराम से नहीं बैठ सकते। उस सफलता को अपने पास रोक कर रखने के लिए बहुत अधिक श्रम करना पड़ता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि सफलता का जश्न न मनाएं अन्यथा आप को प्राप्त हुई मेहनत का फल समाप्त हो जाएगा। इस महीने में लंबी यात्रा का योग है। आप के खर्चे बढ़ सकते हैं। आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिक

ग्रह संकेत कर रहे हैं कि पैसों के लेनदेन को लेकर आपका किसी से झगड़ा हो सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है किसी को भी उधार देने से बचें। लेकिन महीने का अंतिम भाग बहुत अच्छा रहेगा। पूरा  समय आपके लिए शुभ है। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। नौकरी और बिजनेस दोनों में लाभ के योग पूरा महीना बने रहेंगे।

धनु राशि

ग्रह बता रहे हैं कि कठोर परिश्रम के बाद भी आपको अपने परिश्रम का बहुत कम फल मिलेगा। आपको अनुभव आएगा कि जिन लोगों की आपने सहायता की है, वही लोग आप से ईर्ष्या की भावना रख रहे हैं। वे लोग आपके लिए कठिनाइयां पैदा कर रहे हैं। इस महीने आपके खर्च बढ़े रहेंगे। आपके स्वभाव में भी उग्रता बनी रहेगी। इसका असर आपके संबंधों पर भी पड़ सकता है। लेकिन एक अच्छी और सकारात्मक बात यह है कि इन सब बातों का आप पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। आप इनको आराम से झेल लेंगे और अपने काम में लगे रहेंगे।

मकर राशि

ग्रह संकेत कर रहे हैं कि इस महीने आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी और आप अपने परिजनों के साथउस सफलता का जश्न मनाएंगे। धन लाभ पूरा महीना बना रहेगा। आपके सभी कार्य आपकी इच्छा अनुसार होंगे। आप का उत्साह बढ़ा रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

ग्रहों के अनुसार आपके लिए समय ज्यादा अच्छा नहीं है। इसलिए आप सावधान रहें, इस खराब समय का फायदा कुछ अनजान लोग उठाने की कोशिश करेंगे। यह अलग बात है कि उन्हें बिल्कुल भी सफलता नहीं मिलने वाली है। परंतु आपको सलाह दी जाती है कि कर्ज लेने या देने से बचें। इस महीने आपका स्वास्थ्य ठीकबना रहेगा।

मीन राशि

ग्रह संकेत कर रहे हैं कि आपका समय सुख और समृद्धि से बीतेगा। परंतु इस महीने के अंतिम भाग में आपको सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि आपका स्वास्थ्य खराब होने के योग दिख रहे हैं। आप अपने खाने-पीने की आदतों पर नियंत्रण रखें। सावधान रहें, आपको आंख से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *