Call +91 9306096828

मेरे सभी प्रिय पाठकों को ज्योतिषी अशोक कुमार का नमस्कार।प्रस्तुत लेख के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि वर्ष 2021 मेंजुलाई महीने की 1 तारीख को ग्रहों की क्या स्थिति होगी और उस ग्रह स्थिति का पूरे माहहर राशि पर क्या प्रभाव होगा।यदिमहीने के बीच में अर्थात 1 तारीख के बाद कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसकी जानकारी भी मैं आपको दूंगा।मैं अपने प्रिय पाठकों को बताना चाहता हूं कि यह मासिक भविष्यफल जनरल नेचर का है यदि कोई व्यक्ति विशेष तौर पर केवल अपने बारे मेंजानना चाहता है तो इसके लिए उसे मुझसे संपर्क करना पड़ेगा। मैं मासिक फल और वार्षिक फलभी तैयारकरता हूं। इसपर्सनलाइज वार्षिक या मासिक फल के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

वर्ष 2021 के जुलाई महीने की 1 तारीख को ग्रहों की स्थिति निम्नलिखित प्रकार से है और इसका सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव भी नीचे दिया गया है

ग्रह   राशिग्रहराशिग्रहराशि
सूर्यमिथुनमंगलकर्क सिंह 20 जुलाईबुधवृषभ  
सूर्य16 जुलाई कर्कबृहस्पतिकुंभ बुधमिथुन 07 जुलाई कर्क  25 जुलाई
शुक्रकर्क 17 जुलाई सिंहशनिमकर  
केतुवृश्चिकराहुवृष  

जुलाई 2021

2021 का जुलाई महीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं। इस महीने के आरंभ में ग्रहों की स्थिति वैसे तो सामान्य कही जा सकतीहै परंतु जुलाई में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल कर्क राशि में एकत्रित होने वाले है।जब चार या इससे अधिक ग्रह किसी एक राशि में एकत्रित होते है तो इसका काफी प्रभाव हर एक पर पड़ता है। इसका प्रभाव जुलाई में सभी राशियों पर निम्नलिखित प्रकार से होगा।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification

मेष राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

मेष राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का महीना मेष राशि वालों के लिए अच्छा जाने वाला होगा, क्योंकि राशि का स्वामी मंगल शुक्र के साथ  हैं। युवा लोगों के लिए यह बहुत अच्छा समय होगा। जो लोग व्यापार करते है उनके लिए भी समय लाभ व बिज़नस विस्तार का हैं। सूर्य का मिथुन राशि में करियर के लिए एक बहुत अच्छा समय बनाएगा। करियर में बदलाव होने की संभावना बनाएगा। शनि की मकर में उपस्थिती इनकम को बढ़ाएगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा।  रुका हुआ धन भी आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य भी सही रहेगा। लेकिन महीने के अंतिम सप्ताह में नौकरीपेशा लोग सतर्क रहे।

वृष राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

वृष राशि जुलाई 2021 राशिफल

यह महिना ग्रहों के हिसाब से आपके लिए अच्छा नहीं है। आपकी लव लाइफ चाहे विवाहित हो या अविवाहित, डिस्टर्ब होने की संभावना है। आप संभल कर रहे क्योंकि कुछ ऐसा हो सकता है कि आप बदनाम हो सकते है। आप किसी कानूनी विवाद में पड़ सकते है। विद्यार्थियों को मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन इसके बावजूद उन्हे मन मुताबिक परिणाम नहीं मिलेगे। अविवाहित लोग जो विवाह का प्रयास कर रहे है उन्हे बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। नजदीकी रिश्तेदार या मित्र आपको धोखा दे सकता है इसलिए जुलाई के महीने में आप सावधान होकर रहे। वृष राशि वालों  के लिए संभल कर चलने वाला समय रहेगा। 

मिथुन राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

मिथुन राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का महीना मिथुन राशि वालों के लिए मिला जुला रहने वाला है। थोड़ा सतर्क रहेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा अन्यथा व्यापार करने वालों को बिज़नेस में घाटा मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के काम में रुकावट आएगी और बड़े अधिकारी से मतभेद के कारण बाधाएं उत्पन्न होंगी।किसी पर भी बहुत ज्यादा विश्वास नहीं करना चाहिए।  अपने सहयोगियों से संबंध बेहतर बनाए रखने का प्रयास करें।प्रेम सम्बन्धों में सफलता मिलने के संकेत मिल रहे है। यह महिना आपके प्रेम व संबंध के लिए अच्छा है। परिवार में भी आपको समर्थन मिलेगा। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। यदि कोई कानूनी मसला चल रहा है तो आपको उसमे हार मिल सकती है,आपको बेहद सावधान रहना होगा।

कर्क राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

कर्क राशि जुलाई 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार इस महीने में आपको मिले जुले फल प्राप्त होंगे। आपका पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आप अपने परिवार में बहुत अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपको अपनी पत्नी, बच्चों और माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आपकी मानसिक चिंताए दूर होंगी। आप बहुत खुश होंगे। परंतु इसके विपरीत आपको बिज़नस में घाटे के संकेत मिल रहे है। यदि आप बिज़नस करते है तो कोई नया रिस्क न लें। कोई नया निवेश न करें। जो लोग नौकरी करते है। उनकी अपने उच्चाधिकारियों से अनबन हो सकती है। उनको ज्यादा काम दिया जा सकता है या फिर उनकी न्युक्ति ऐसे स्थान पर हो सकती है जहां उन पर कार्यभार बढ़ सकता है। इसलिए सावधानी पूर्वक रहें। किसी से बहस न करें।

सिंह राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

सिंह राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का महीना भी सिंह राशि वालों के वैवाहिक जीवन के लिए उत्तम रहेगा। जो लोग युवा है उन्हे नए प्रेम संबंध बनाने में सफलता मिलेगी। जो लोग व्यापार करते है, वे लोग सावधान रहें अन्यथा उन्हे घाटा उठाना पड़ सकता है। नौकरी करने वालों के लिए भी समय उचित नहीं है। इस समय अपने कार्य पर विशेष ध्यान दे, कोई गलती न करें। किसी भी तरह की लापरवाही न करें। क्योंकि ग्रहों के अनुसार इस समय यदि आप कोई गलती करते है तो आपको बदनामी मिल सकती है। यह समय ग्रहों के अनुसार असफलता दिलाने वाला है। बिना बात के आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य के लिए भी एक बहुत अच्छा समय नहीं रहने वाला है। आपको पेट संबंधी प्रॉब्लम हो सकती हैं।

कन्या राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

कन्या राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का महीना कन्या राशि वालों के लिए बहुत अच्छा कह सकते हैं क्योंकि सूर्य-बुध का मिथुन राशि में बैठना आपको आपके सभी कार्यों में सफलता दिलाएगा। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है उन्हे व्यापार में सफलता और लाभ के संकेत मिल रहे है। जो लोग नौकरी करते है उन्हे भी अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। आप मेहनत करते रहें आपको आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। आप अपने उच्चाधिकारियों के साथ अपने संबंध अच्छे बना कर रखे, आपका समय बहुत अच्छा व्यतीत होगा। मंगल और शुक्र का कर्क राशि में आना प्रेम करने वालों के लिए बहुत अच्छा होगा। उन्हे प्रेम सम्बन्धों में सफलता के संकेत मिल रहे है। इस महीने के अंत में कर्क राशि में चार ग्रहों की उपस्थिती आपके लिए अच्छी है आपको धन लाभ होगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

तुला राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

तुला राशि जुलाई 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार यह महिना तुला राशि के लोगों के लिए सामान्य रहेगा। यदि आप थोड़ी सावधानी रखे तो इस महीने आपको बेहतर परिणाम मिल सकते है। व्यापार करने वालों के लिए यह माह अच्छा रहेगा, नौकरी करने वालों के लिए समय थोडा संघर्षमयहै। क्योंकि स्वभाव में गुस्से की वजह से कार्यों में असफलता तथा उच्च अधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए धैर्य बनाए रखे, चुपचाप अपना कार्य करते रहें। आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। शुक्र और मंगल के कारण युवा लोगों को प्रेम सम्बन्धों में सफलता मिलने के संकेत मिल रहे है। किसी पर भी आँख बंद करके विश्वास न करें आपको विश्वासघात मिल सकता है। धन लाभ के योग है, धन प्राप्ति के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य के लिए समय अच्छा नहीं हैं। खानपान पर ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

वृश्चिक राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का महीना भी वृश्चिक राशि वालों के लिएअच्छा है। जो लोग व्यापार करते है वे बहुत सारा लाभ प्राप्त करेंगे। नौकरी करने वालों के लिए भी बहुत अच्छा है उन्हे पदोंन्त्ति के संकेत मिल रहे है अन्यथा इंक्रीमेंट तो अवश्य मिलेगी। आपको नई ज़िम्मेदारी दी जा सकती है। आप लगातार मेहनत करते रहें आप और अधिक ऊंचाई पर जाएँगे। आप चाहे नौकरी करते हो या व्यापार आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी पर भी विश्वास न करें क्योंकि आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है। इस कारण से आपको मानसिक संताप झेलना पड़ सकता है। युवा वर्ग के लिए समय ठीक है क्योंकि उन्हे प्रेम संबंधो में सफलता मिलेगी। प्रेम करने वालों के लिए अच्छा समय है।  धन लाभ के भी योग बनते दिखायी दे रहे हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा समय, विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा नहीं हैं। पढ़ाई पर ध्यान लगाकर परिश्रम करें तभी परिणाम आपके हित में आ सकता है।

धनु राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

धनु राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का समय धनु राशि के जातकों के लिए थोड़ा तनाव पूर्ण रहेगा। जो नौकरीपेशा वाले हैं। इस समय आपको अपने कार्यक्षेत्र पर ध्यान देना होगा। आप मेहनत करें और काम को समय पर करने की कोशिश करनी होगी। क्योंकि ग्रहों के अनुसार अधिक मेहनत करने पर भी ज्यादा अच्छा परिणाम मिलने की संभावना नहीं है। ग्रह आपको  नकारात्मक फल प्रदान करेंगे। विश्वसनीय व्यक्ति से विश्वासघात मिल सकता है। बिज़नेस वालों के लिए भी समय ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। किसी प्रकार का नया जोखिम लेने से बचे।लेकिन पूर्व में किए गए निवेश से आपको लाभ मिलने की संभावना है।परिवार व प्रेम संबंधो के लिए अच्छा समय है। आप अपने परिवार में बहुत अच्छा समय व्यतीत करेंगे। माह के अंत में आपको धन लाभ होने का अच्छा योग है। अचानक से धन लाभ हो सकता है। 

मकर राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

मकर राशि जुलाई 2021 राशिफल

ग्रहों के मुताबिक जुलाई बहुत अच्छा जाने वाला है। शनि की उपस्थिती के कारण आपको पूरा महिना लाभ मिलता रहेगा। सूर्य का भी राशि परिवर्तन कार्य में उन्नति के साथ बड़े अधिकारियों से सराहना दिलाने वाला होगा। व्यापार करने वालों के लिए बहुत अच्छा समय है। आपको लाभ होगा। व्यापार को विस्तार की योजना पर काम कर सकते हैं। लेकिन थोड़ा सतर्क रहें किसी पर भी ज्यादा विश्वास न करें। धन लाभ बना रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा है आप मेहनत करते रहें। आपको आपकी मेहनत का सुखद परिणाम मिलेगा।

कुंभ राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

कुम्भ राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का महीना कुंभ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा है। क्योंकि राशि का स्वामी शनि आपके लिए लगातार शुभ बने हुए है। इस कारण आपको लाभ होगा। करियर व व्यापार में उन्नति के योग है। व्यापार करने वाले जातकों के लिए अच्छा समय है। आपके व्यापार में वृद्धि होगा। आपके जो काम लंबित पड़े थे इस महीने में वे काम पूर्ण हो सकते हैं। नौकरी करने वालों के लिए भी यह माह अच्छा हैं लेकिन अपने कार्य के प्रति सचेत रहना पड़ेगा। अपना कार्य समय पर करें। परिवार व प्यार के लिए भी समय सही दिख रहा है। इस समय आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में शांति व सद्भाव बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। अच्छा परिणाम मिल सकता है।

मीन राशि मासिक राशिफल जुलाई 2021

मीन राशि जुलाई 2021 राशिफल

जुलाई का समय मीन राशि वालों के लिए अच्छा नहीं हैं। कार्यक्षेत्र वालों के लिए एक उतार-चढ़ाव वाला समय रहेगा। इस बीच टेंशन व तनाव भी रहेगा। आपको इस समय सावधान व सतर्क रहना होगा। व्यापार करने वालों के लिए यह समय सामान्य है। आपको अपने बिज़नस में लाभ मिल रहा है लेकिन इस समय कोई नया कार्य आरंभ न करें। कोई जोखिम न लें। धन की दृष्टि से समय उत्तम है। वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी अच्छा समय कहा जा सकता है। आप स्वास्थ्य का ध्यान रखें किसी प्रकार की लापरवाही से आप बीमार पड़ सकते है।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification