Call +91 9306096828

मेरे सभी प्रिय पाठकों को ज्योतिषी अशोक कुमार का नमस्कार।प्रस्तुत लेख के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि वर्ष 2021 मेंमईमहीने की 1 तारीख को ग्रहों की क्या स्थिति होगी और उस ग्रह स्थिति का पूरे माहहर राशि पर क्या प्रभाव होगा।यदिमहीने के बीच में अर्थात 1 तारीख के बाद कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसकी जानकारी भी मैं आपको दूंगा।मैं अपने प्रिय पाठकों को बताना चाहता हूं कि यह मासिक भविष्यफल जनरल नेचर का है यदि कोई व्यक्ति विशेष तौर पर केवल अपने बारे मेंजानना चाहता है तो इसके लिए उसे मुझसे संपर्क करना पड़ेगा। मैं मासिक फल और वार्षिक फलभी तैयारकरता हूं। इसपर्सनलाइज वार्षिक या मासिक फल के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

वर्ष 2021 के मई महीने की 1 तारीख को ग्रहों की स्थिति निम्नलिखित प्रकार से है और इसका सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव भी नीचे दिया गया है

ग्रह   राशिग्रहराशिग्रहराशि
सूर्यमेषमंगलमिथुन बुधवृषभ  
सूर्य14 मई वृषभबृहस्पतिकुंभ बुधमिथुन 26 मई
शुक्रमेष 04 मई वृषभ 29 मई मिथुनशनिमकर  
केतुवृश्चिकराहुवृष  

मई 2021

2021 का मईमहीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं। इस महीने के आरंभ में यदि ग्रहों की स्थिति सामान्य कही जा सकतीहै। शुक्र ग्रह इस महीने में दो बार राशि परिवर्तन करने वाले है। शेष ग्रहों की स्थिति सामान्य है। इसका प्रभाव मई में सभी राशियों पर निम्नलिखित प्रकार से होगा।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification

मेष राशि मासिक राशिफल मई 2021

मेष राशि मई 2021 राशिफल

मेष राशि के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि इस महीने में ग्रह आपके लिए अच्छे बने हुए हैं। जो  नवविवाहित लोग हैंउन्हें संतान संबंधी खुशखबरी मिल सकती है। छात्रों के लिए भी अच्छी खबर है, उनके लिए प्रतियोगिता में सफलता की संभावना दिख रही है। जो लोग नौकरी करते हैं, उनको अपने कार्यस्थल पर लाभ मिलेगा। आपके घर में भी बहुत अच्छा माहौल रहेगा,आप लोगों का समय बहुत अच्छा बीतेगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा और पूरा महीना आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

वृष राशि मासिक राशिफल मई 2021

वृषभ राशि मई 2021 राशिफल

वृष राशि के लोगों के लिए इस महीने में अच्छी खबर है। मई महीने में ग्रह स्थिति संकेत दे रही हैकि  वृष राशि के विद्यार्थियों का समय इस महीने में अच्छा रहेगा। उनका मन पढ़ाई में लगेगा। उन्हें अपने मन के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको अपने कार्यस्थल पर कुछ समस्या पेश आ सकती है। बिजनेसमैन लोगों को भी सलाह दी जाती है कि वह संभल कर रहें क्योंकि व्यापार में कुछ घाटा मिलने के योग बन रहे हैं। इसलिएजितना संभव हो उतना संभलकर खर्च करेंऔर फिजूलखर्ची से बचें। स्वास्थ्य के स्तर पर भी अपना ध्यान रखें,अपने खान-पान पर ध्यान दें अन्यथा पेट संबंधी कोई समस्या हो सकती है।

मिथुन राशि मासिक राशिफल मई 2021

मिथुन राशि मई 2021 राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि ग्रहस्थिति आप के पक्ष में हैं। आपको सभी तरफ से अच्छी सूचनाएं मिलेंगीइस महीने में। जो लोग व्यापार करते हैं, उनको व्यापार में लाभ होगा। जो लोग अविवाहित हैं उनको विवाहके लिए कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। लेकिन एक सावधानी आप को रखनी होगी, वह यह है कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें,और संभलकर रहें।

कर्क राशि मासिक राशिफल मई 2021

कर्क राशि मई 2021 राशिफल

कर्क राशि के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि वह संभल कर रहे। ग्रहबता रहे हैं कि मई महीना आपके लिए ठीक नहीं है। आप अपने आप पर नियंत्रण रखें क्योंकि आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आएगा। इसगुस्से की वजह से आप की मनोदशा ठीक नहीं रहेगी। आप अपने परिवार में,अपने दोस्तों से,नौकरी में अपने सहयोगियों से झगड़ सकते हैं। इसलिए जहां तक संभव हो,संयम रखे। इससे आपको लाभ होगा। संतान पक्ष की तरफ से समय बहुत अच्छा रहेगा।

सिंह राशि मासिक राशिफल मई 2021

सिंह राशि मई 2021 राशिफल

सिंह राशि के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि ग्रह आपके लिए बिल्कुल भी अनुकूल नहीं है। जो लोग व्यापार करते हैं उनको व्यापार में घाटा उठाना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य भी खराब रहने की संभावना है इसलिए अपने खानपान का विशेष तौर पर ध्यान रखें। इसके अतिरिक्त आपको एक और सलाह दी जाती है कि कोई भी निर्णय जल्दबाजी में और एकदम से ना लें। अपने सभी फैसले सभी की सहमति से, अपने से अनुभवी लोगों की सहमति से ही निर्णय लें,आपको लाभ होगा।

कन्या राशि मासिक राशिफल मई 2021

कन्या राशि मई 2021 राशिफल

कन्या राशि के लोगों को बताया जाता है किमई महीने में ग्रह स्थिति उनके लिए सामान्य रहेगी। मईमहीने में जो लोग बिजनेस में हो या नौकरी कर रहे हो,अपने काम के संबंध में वे बहुत दूर की यात्रा कर सकते हैं और इस यात्रा से उनको लाभ भी होगा। आपके घर में, परिवार में वातावरण सामान्य रहेगा।  स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधानी रखने की सलाह दी जाती है,आप संभल कर रहें,अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यदि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।

तुला राशि मासिक राशिफल मई 2021

तुला राशि मई 2021 राशिफल

तुला राशि के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि सभी ग्रह आपके लिए बहुत अच्छे हैं। मई महीने में आप के लिए ग्रह अनुकूल रहेंगे। इस कारण आपके घर में बहुत अच्छा माहौल बना रहेगा। आपके घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। आप चाहे व्यापार कर रहे हो या नौकरी, दोनों ही स्थानों पर स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। आपको लाभ मिलने के योग हैं। जो विद्यार्थी हैं उनके लिए भी समय बहुत अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल मई 2021

वृश्चिक राशि मई 2021 राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों को बताना चाहता हूं कि ग्रहदशा की स्थिति उनके लिए इस महीने में अनुकूल नहीं है। ये तो सब जानते ही हैं कि जब समय अनुकूल ना हो तो व्यक्ति को संभल कर रहना चाहिए। आप इस महीने में अपने खाने-पीने के प्रति विशेष तौर पर सावधानी रखेंअन्यथा आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस महीने में जमीन-जायदाद बेचने या खरीदने के योग बन रहे हैं। लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी निर्णय सभी की सहमति के साथ ले। आपके स्वभाव में गुस्सा बना रहेगा, इस कारण आपके परिवार में कलह का वातावरण बनने की संभावना है। एक सावधानी विशेष तौर पर रखें कि कोई भी निर्णय एकदम से ना लें सबकी सहमति से लेंगे तो आप लाभ में रहेंगे।

धनु राशि मासिक राशिफल मई 2021

धनु राशि मई 2021 राशिफल

धनु राशि के लोगों को सुनकर अच्छा लगेगा कि मई 2021 में ग्रह स्थिति उनके लिए बहुत अच्छी है। पूरा महीना आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो नौकरी में बहुत अच्छा वातावरण रहेगा। व्यापार में भी आपके किसी निर्णय के कारण आपको अच्छा लाभ होगा। यदि आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो वहां पर शेयर से धन लाभ के योग हैं। इस महीने आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

मकर राशि मासिक राशिफल मई 2021

मकर राशि मई 2021 राशिफल

मकर राशि के लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि उनके लिए ग्रह स्थिति ठीक चल रही है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको नौकरी में अच्छे कार्य के कारण अपने उच्च अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में भी लाभ मिलने की संभावना है। आपको केवल एक सलाह दी जाती है अपने स्वास्थ्य के प्रति संभलकर रहें, सचेत रहे। अपने खान-पान का ध्यान रखें, समय आपके लिए ठीक है।

कुंभ राशि मासिक राशिफल मई 2021

कुम्भ राशि मई 2021 राशिफल

कुंभ राशि के लोगों के लिए ग्रह स्थिति अच्छी है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए लाभ का योग है। आपके परिवार में माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आप अपने परिवार के लोगों के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे और इस कारण आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे। इस महीने आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आपको एक सलाह दी जाती है कि व्यर्थ में किसी के साथ बहस ना करें अन्यथा आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

मीन राशि मासिक राशिफल मई 2021

मीन राशि मई 2021 राशिफल

मीन राशि के लोगों को बताना चाहता हूं कि ग्रह स्थिति आपके अनुकूल बनी हुई है। आप इस महीने में काफी खुश रहेंगे। आपके अच्छे कार्य की वजह से आपको सभी से प्रशंसा प्राप्त होगी। लेकिन स्वास्थ्य के प्रति आप सजग रहें क्योंकि ग्रह ऐसा संकेत कर रहे हैं कि आपका या आपके किसी परिजन का स्वास्थ्य खराब होने की वजह से आपको दवाइयों पर खर्चा करना पड़ सकता है।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification