Call +91 9306096828

आप पढ़ने जा रहे हैं इस वर्ष 2021 मार्च महीने में 1 तारीख को ग्रहों की क्या स्थिति होगी और उस ग्रह स्थिति का पूरे माह हर राशि पर क्या प्रभाव होगा। यदि महीने के बीच में अर्थात 1 तारीख के बाद कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसकी जानकारी भी मैं आपको दूंगा। मैं अपने प्रिय पाठकों को बताना चाहता हूं कि यह मासिक भविष्यफल गोचर ग्रहों पर आधारित है। यदि कोई व्यक्ति विशेष तौर पर केवल अपने बारे में जानना चाहता है तो इसके लिए संपर्क कर सकते हैं। मैं मासिक फल और वार्षिक फल भी तैयार करता हूं। Personalized वार्षिक या मासिक फल के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

वर्ष 2021 के मार्च महीने की 1 तारीख को ग्रहों की स्थिति निम्नलिखित प्रकार से है और इसका सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव भी नीचे दिया गया है

मार्च 2021 ग्रह स्थिति

2021 का मार्च महीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं। इस महीने के आरंभ में यदि ग्रहों की स्थिति देखी जाए तो बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। मंगलग्रह राहु के साथ वृष राशि में है। गुरु, शनि, बुध मकर राशि मेंहै। सूर्य,शुक्र कुंभ राशि में स्थित है,पहली नजर डालने पर ऐसा लगता है कि राहु वृष राशि में अच्छे है। शनि अपनी राशि मकर मेंअच्छे है। शुक्र ग्रह अपने मित्रग्रह की राशि कुंभ में अच्छा है। परंतुयदि ध्यान से देखा जाये तो राहु के साथ मंगलअच्छा नहीं है। शनि के साथ नीच राशि में गुरुकी उपस्थिती कोई बहुत शुभ नहीं। है। मित्र ग्रह की राशि कुंभ में शुक्र के साथ सूर्य की उपस्थिती किसी भी प्रकार से अच्छी नहीं है। यह ग्रह स्थिति बनते हुए कामों को बिगाड़ने वाली है। इस ग्रह स्थिति के अनुसार के अनुसार ऐसा लगेगा कि सब कुछ अच्छा हो रहा है परंतु अंतिम क्षणों में बनते हुए कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी। ऐसा सभी राशि वालों के साथ होने वाला है।

मेष राशि मासिक राशिफल मार्च 2021

मेष राशिफल मार्च 2021

मेष राशि के लोगों का समय अच्छा व्यतीत हो रहा है। ग्रहों के अनुसार मार्च महीने में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। नौकरी हो या बिजनेस आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। लेकिन महीने के आखिरी सप्ताह में आपके खर्चे अचानक से बढ़ जाएंगे।

वृष राशि मासिक राशिफल मार्च

वृषभ राशिफल फरवरी 2021


ग्रह स्थिति के अनुसार इस महीने में आपके कार्यक्षेत्र में आपके लिए उन्नति की संभावना बन रही है। यदि आप नौकरी करते हैं तो प्रमोशन, इंक्रीमेंट हो सकती है। बिजनेसमैन लोगों के लिए भी समय अच्छा ही है। वृष राशि के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखने की बहुत आवश्यकता है अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं। ग्रह स्थिति के अनुसार विदेश जाने के योग भी बन रहे हैं।

मिथुन राशि मासिक राशिफल मार्च

Gemini Predictions

ग्रह स्थिति के अनुसार आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको सलाह दी जाती है कि अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। जो लोग विवाहित हैं उन लोगों को ध्यान रखना चाहिए कि अपने जीवन साथी की बात को ध्यान से सुने और समझे। अन्यथा उनमें बिना किसी ठोस कारण के मतभेद पैदा हो सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों के लिए मार्च महीना अच्छा है परंतु बिजनेसमैन को सलाह दी जाती है कि वे रिस्क ना ले।

कर्क राशि मासिक राशिफल मार्च

Cancer Predictions

ग्रह स्थिति के अनुसार कर्क राशि के लोगों को यह महीना सावधान होकर व्यतीत करना चाहिए। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें अपने कार्य क्षेत्र में ध्यान से कार्य करना होगा। यद्यपि आपका आत्मविश्वास बना रहेगा लेकिन वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा होने की पूरी संभावना है। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में कटुता आने की योग बन रहे हैं, झगड़ा भी हो सकता है।

सिंह राशि मासिक राशिफल मार्च

Leo Predictions

ग्रह स्थिति संकेत कर रही है कि समय आपके लिए अनुकूल है। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। नौकरी और बिजनेस दोनों में आपको धन प्राप्ति के योग हैं। सिंह राशि के विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा और प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे।

कन्या राशि मासिक राशिफल मार्च

Virgo Predictions

ग्रहों के अनुसार महीने की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परंतु महीने की 15 तारीख के बाद ग्रहों के बदलने परस्थितियाँ बदल जाएंगी। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि महीने के अंत में प्रत्येक कार्य सोच समझ कर करें और बेहतर होगा कि आप अपने अनुभवी परिजनों की सलाह के अनुसार ही निर्णय लें।

तुला राशि मासिक राशिफल मार्च

Libra Predictions

ग्रह स्थिति बता रही है कि समय आपके अनुकूल है। यह महीना आपका बहुत अच्छा व्यतीत होने वाला है परंतु फिर भी आपको कुछ सावधानियां रखने की सलाह दी जारही है। अधिक खुशी में मित्रों या रिश्तेदारों को उधार देने के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है। इसलिए आपको हमारी सलाह है कि किसी को भी उधार देने से बचें।

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल मार्च

Scorpio Predictions

ग्रह स्थिति संकेत कर रही है कि आपके परिवार में माहौल बहुत खुशनुमा है। आप के परिजन आपसे खुश हैं। परंतु इसके विपरीत आपका कार्यक्षेत्र, चाहे नौकरी हो या बिजनेस वहां पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ऐसे समय में आपको यह ध्यान रखना है कि इस माहौल का असर आप के घरेलू जीवन पर ना पड़े। शाम को जब आप घर पहुंचे तो अपने ऑफिस की टेंशन और समस्याओं को ऑफिस में ही छोड़करआएं। ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं हैंक्योंकि महीने के अंत में ये सब समस्याएं धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी।

धनु राशि मासिक राशिफल मार्च

Sagittarius Predictions

ग्रहों के हिसाब से समय बहुत अच्छा है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यदि आप बिजनेस में हैं तो आपको लाभ हो सकता है। यदि आप शेयर मार्केट में काम करते हैं तो वहां भी आपको लाभ प्राप्त होने के योग हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी अटकी हुई प्रमोशन या इंक्रीमेंट आपको इस महीने में मिल जाएगी। यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए समय अच्छा है। ग्रह स्थिति इतनी अच्छी है कि आपके सभी शत्रु भी इस वक्त आप से दबे रहेंगे।

मकर राशि मासिक राशिफल मार्च

Capricorn Predictions

ग्रहों के अनुसार समय आपके लिए अनुकूल है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप मनमानी करना शुरू कर दें। आपको अच्छे समय का लाभ तभी मिलेगा यदि आप सभी को अपने साथ लेकर चलेंगेऔर सबकी सहमति के साथ निर्णय लेंगे। यह बात नौकरी, व्यवसाय और घर सभी जगह समान रूप से लागू होगी। आप को ध्यान रखना चाहिए कि आपके शत्रु आपकी गलतियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। हालांकि इसमे उन्हें कोई सफलता नहीं मिलने वाली है। लेकिन आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप से कोई गलती ना हो। आपको धन लाभ पूरे महीने होता रहेगा।

कुंभ राशि मासिक राशिफल मार्च

Aquarius Predictions

ग्रह स्थिति के अनुसार समय आपके अनुकूल है। आपको सलाह दी जाती है कि अनुकूल समय का लाभ उठाएं। लापरवाही से ऐसा कार्य ना करें जिसका फायदा आपके शत्रुओं को हो जाए। परिवार में व्यर्थ की बहस से बचें अन्यथा आपको मानसिक तनाव होगा। धन लाभ सामान्य बना रहेगा।

मीन राशि मासिक राशिफल मार्च

Pisces Predictions

ग्रह स्थिति संकेत कर रही है कि आपको कुछ आर्थिक परेशानियां तंग कर सकती हैं। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने खर्च सोच समझ कर करें। फिजूलखर्ची से आप अपने लिए केवल समस्याएं ही पैदा करेंगे। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि ग्रहों के अनुसार आपका स्वास्थ्य खराब होने की संभावना बनी हुई है।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *