Call +91 9306096828

मेरे सभी प्रिय पाठकों को ज्योतिषी अशोक कुमार का नमस्कार। प्रस्तुत लेख के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि वर्ष 2021 में सितंबर महीने की 1 तारीख को ग्रहों की क्या स्थिति होगी और उस ग्रह स्थिति का पूरे माहहर राशि पर क्या प्रभाव होगा।यदिमहीने के बीच में अर्थात 1 तारीख के बाद कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसकी जानकारी भी मैं आपको दूंगा।मैं अपने प्रिय पाठकों को बताना चाहता हूं कि यह मासिक भविष्यफल जनरल नेचर का है यदि कोई व्यक्ति विशेष तौर पर केवल अपने बारे मेंजानना चाहता है तो इसके लिए उसे मुझसे संपर्क करना पड़ेगा। मैं मासिक फल और वार्षिक फलभी तैयारकरता हूं। इसपर्सनलाइज वार्षिक या मासिक फल के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

वर्ष 2021 के सितंबर महीने की 1 तारीख को ग्रहों की स्थिति निम्नलिखित प्रकार से है और इसका सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव भी नीचे दिया गया है

ग्रह   राशिग्रहराशिग्रहराशि
सूर्यसिंहमंगलसिंह  कन्या 06 सितंबरबुधमिथुन   
सूर्य17 सितंबर कन्याबृहस्पतिकुंभ मकर 14 सितंबरबुधकन्या सितंबर तुला 22 सितंबर
शुक्रकन्या 06 सितंबर तुलाशनिमकर  
केतुवृश्चिकराहुवृष  

सितंबर 2021

2021 का सितंबर महीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं। इस महीने के आरंभ में ग्रहों की स्थिति सामान्य है। लेकिन कुछ बड़े ग्रहों के परिवर्तन इस महीने में होने वाले है। सबसे बड़ा परिवर्तन है 14 सितंबर को बृहस्पति का वक्री होकर मकर राशि में आना। 17 सितंबर से 21 सितंबर तक सूर्य, मंगल और बुध ग्रह कन्या राशि में रहेंगे। जब किसी राशि में दो से अधिक ग्रह बैठते है तो इसका प्रभाव काफी अधिक होता है। इन ग्रह परिवर्तनों का प्रभाव सितंबर में सभी राशियों पर निम्नलिखित प्रकार से होगा।

मेष राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

मेष राशि सितंबर 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार मेष राशि के लोगों के लिए सितंबर का महीना अच्छा रहेगा। इसका कारण हैराशि का स्वामी मंगल सूर्य के साथ बैठकर आपके पराक्रम में वृद्धि करेगा। इस अनुकूल ग्रह स्थिति से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। यदि आप नौकरी करते है तो आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और कार्यालय में कड़ी मेहनत से लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। परिणामस्वरूप आपके उच्चाधिकारी आपसे प्रभावित होंगे। आपको पदोन्नति और इंक्रीमेंट मिलने के आसार है। बिज़नेस वालों के लिए यह समय लाभ कमाने का है। वे नया कार्य शुरू कर सकते है और समय नई योजना के लिए अनुकूल है। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। प्रेम संबंधों  में सुधार होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय सामान्य है। सेहत को लेकर अधिक चिंता न करें। विदेश जाने का अगर प्रयास कर रहे हैं तो वे सफल हो सकते है।

वृष राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

वृष राशि सितंबर 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार वृष राशि के लोगों के लिए सितंबर का महीना अच्छा है। सितंबर महीने का पहला सप्ताह औसत रहेगा। इसका कारण है इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र 06 सितंबर तक कन्या राशि में रहेंगे। कन्या राशि में शुक्र ग्रह नीच स्थिति में होते है फलस्वरूप राशि स्वामी शुक्र आपको शुभ फल प्रदान करने में असमर्थ रहेंगे। लेकिन 06 सितंबर के बाद से पूरा माह शुक्र अपनी स्वराशि में बैठेगें। 07 सितंबर से 21 सितंबर तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। वृष राशि के लोग चाहे नौकरी में हो या बिज़नस करते हो वे इस अवधि के दौरान मजे से समय व्यतीत कर सकते हैं क्योंकि उनके लिए यह लाभ का समय है। उन्हे अपने सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।  विवाहित लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा वे अपने जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्वक समय बिताएँगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर और मजबूत होंगे। जो अविवाहित लोग अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहें है उन्हे विवाह के लिए अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। 22 सितंबर से बुध ग्रह शुक्र के साथ बैठेगें, इस दौरान समय सामान्य रहेगा।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification

मिथुन राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

मिथुन राशि सितंबर 2021 राशिफल

ग्रहों के अनुसार सितंबरका महीना मिथुन राशि को लोगों को मिले जुले फल प्रदान करेगा। महीने के पहले सप्ताह में पराक्रम स्थान में सूर्य और मंगल की उपस्थिती आपके आत्मविश्वास को बढ़ा रही है। इसके अतिरिक्त शुक्र और बुध की कन्या राशि में उपस्थिती आपको भाग्यशाली बना रही। इस दौरान आपको अपने भाइयों और मित्रों का सहयोग मिलेगा और आप कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा कर सकते हैं। शेयर मार्केट से आपको लाभ होने की संभावना है। यह महीना व्यवसाय करने वालों के लिए उत्तम है। उनके व्यापार में वृद्धि होगी और बिज़नस का विस्तार होगा। 17 सितंबर से 21 सितंबर तक कन्या राशि में तीन ग्रह उपस्थित रहेंगे। यह समय आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। इस दौरान आपके घर में किसी मंगल कार्य का आयोजन होगा। आपको अपने परिजनो का सहयोग मिलेगा और आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। यदि इस अवधि में किसी परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे है या इंटरव्यु में जा रहे है तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। जो व्यक्ति विदेश जाने का प्रयास कर रहें है उन्हे विदेश जाने में सफलता मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

कर्क राशि सितंबर 2021 राशिफल

ग्रह संकेत कर रहे हैं कि कर्क राशि के लोग सितंबर महीने में खुशहाल रहेंगे। इस महीने में सूर्य और मंगल आपकी कुंडली के दूसरे घर में और तीसरे घर में रहेंगे। यह ग्रह स्थिति आप को सम्मान दिलाएगी। यदि आप नौकरी करते है तो आप अपने लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेंगे। पद में उन्नति और वेतन में वृद्धि की संभावना है। जो लोग व्यापार करते है उन्हे अपने व्यापार में लाभ होगा। आपको यात्रा करने का अवसर मिलेगा और इस यात्रा से आपको लाभ प्राप्त होगा। पूरा महीना शुक्र ग्रह की स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। शुक्र ग्रह की अनुकूल स्थिति के कारण आपको विलासिता के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। घर, वाहन, मोबाइल इत्यादि सामान की खरीददारी कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। मौसम बदलने के कारण आप बीमार हो सकते है।

सिंह राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

सिंह राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का महीना सिंह राशि के लोगों के लिए ठीक है। इस महीने के प्रथम सप्ताह में आपकी कुंडली के प्रथम भाव में सूर्य और मंगल बैठे है। सूर्य की अपने घर में अपने मित्र मंगल के साथ उपस्थिती यह सुनिश्चित कर रही है कि आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ा रहेगा। आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आपके घर में माहौल अच्छा है। यदि आप व्यापार करते है और कुछ नया करना चाहते है तो यह सही समय है। यदि आप नौकरी करते है तो आपका समय अच्छा व्यतीत होगा। सिंह राशि के लड़के हों या लड़कियां यदि उनके विवाह की बातचीत चल रही है तो इस महीने में विवाह पक्का हो सकता है। प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जातकों के लिए मजे करने समय रहेगा। रुका हुआ धन आपको मिल सकता है। इसके साथ पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह समय सिंह राशि वालों का बहुत अच्छा रहने वाला है।

कन्या राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

कन्या राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का महीना भी कन्या राशि वालों के लिए बेहतर रहेगा इसका संकेत ग्रह दे रहें है। लग्न का स्वामी बुध ग्रह शुक्र के साथ नीच भंग राजयोग का निर्माण कर रहा है। इस ग्रह स्थिति के परिणामस्वरूप आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन थोड़े संघर्ष के साथ। यदि आप नौकरी करते है तो आपको परिश्रम करना होगा। परिश्रम का परिणाम आपको बहुत अच्छा मिलेगा। यदि आप व्यापार करते है तो आपको लाभ की स्थिति बनी रहेगी। वक्री बृहस्पति का पंचम में बैठना, युवा लोगों के लिए शुभ है। उन्हे प्रेम सम्बन्धों में सफलता मिलेगी। प्रेम के लिए अच्छा समय बनाएगा। विद्यार्थियों के लिए यह महिना शुभ है। उनका मन पढ़ाई में लगा रहेगा। उन्हे परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। यदि पढ़ाई के लिए विदेश जाने का प्रयास कर रहें है तो सफलता मिलेगी। वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। स्वास्थ्य के लिए यह समय उत्तम है।

तुला राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

तुला राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर माह तुला राशि वालों के लिए ठीक जाने वाला है क्योंकि राशि का स्वामी शुक्र इस महीने अच्छी स्थिति में रहेगा। शुक्र ग्रह के प्रभाव से तुला राशि के लोगों को सुखपूर्वक समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। जो लोग नौकरी करते है उनका समय अच्छा व्यतीत होगा। उनके आय में वृद्धि होगी। जो लोग व्यापार चलाते हैं उन्हे अपने व्यापार में लाभ होगा। लेकिन इस महीने आपके खर्च बहुत बढ़ जाएँगे और आप देखेंगे कि आय बढ़ने के साथ आपके खर्च दोगुना बढ़ गए हैं। खर्च बढ़ने पर आपको व्यथित नहीं होना चाहिए क्योंकि आपके सभी खर्च शुभ कार्यों पर होंगे। आप अपनी आय दवाइयों पर नहीं बल्कि मौज पर खर्च करोंगे। आपके घर में कोई पार्टी का आयोजन हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा बना हुआ है। वे अपना ध्यान अपनी पढ़ाई पर केन्द्रित करने में सफल रहेंगे। खर्च बढ़ेंगे लेकिन आय में भी उसी अनुपात में वृद्धि होती रहेगी। समय का लाभ उठाएं।

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

वृश्चिक राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का महीना वृश्चिक राशि वालों के लिए बहुत अच्छा जाने वाला है। क्योंकि राशि का स्वामी मंगल कर्म स्थान में बैठकर आपके आत्मविश्वास में वृद्धि कर रहा है। उनकी आय में वृद्धि होगी और उनकी आय के नए स्रोत बनेगें।  व्यापार के लिए समय अच्छा नहीं है। जो लोग व्यापार करते हैं उनकी आय स्थिर बनी रहेगी। उन्हे सलाह दी जाती है कि वे कोई नया निवेश न करें और कोई जोखिम न ले। वैवाहिक सम्बन्धों में ठहराव आया हुआ है। आपको अपने भाईयों, दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात हो सकती है। इस महीने में आपके खर्चों में वृद्धि होगी। आप विलासिता के साधनो पर खर्च करोगे। इस महीने आपकी बुद्धि धर्म की तरफ प्रवृत होगी और धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। सेहत की तरफ ध्यान दें, स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है।

धनु राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

धनु राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का महीना धनु राशि वालों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि सितंबर के महीने में सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र ग्रह की स्थिति लगातार लाभदायक बनी रहेगी। इसके फलस्वरूप जो लोग नौकरी करते है उनको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। उनकी आय में वृद्धि होगी। उनके लिए पूरा महिना लाभ की संभावना बनी रहेगी। शुभ ग्रहों के असर से आपके मन पर प्रसन्नता छाई रहेगी। धनु राशि के लोग इस महीने किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते है। धर्म की तरफ उनका रुझान रहेगा। वे अपने घर में कोई धार्मिक आयोजन करवा सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है। पढ़ाई के प्रति उनकी रुचि बढ़ेगी और उन्हे परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। बिज़नेस वालों के लिए भी बहुत अच्छा लाभ पहुंचाने वाला समय है। हालांकि स्वास्थ्य के लिए समय बहुत अच्छा नहीं कह सकते, उतार-चढ़ाव आते रहेंगे।

मकर राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

मकर राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का महीना भी मकर राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। यदि आप नौकरी करते है तो ग्रहों की शुभ दृष्टि के फलस्वरूप आपको अपनी मेहनत के अनुरूप अच्छा फल प्राप्त होगा। जो लोग व्यापार करते है उनके लिए समय शुभ है। धन के आगमन से आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है। उनका मन अपनी पढ़ाई में लगेगा। वे परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे। इस महीने आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते है। प्रेमी जोड़ों के लिए इस महीने का समय बहुत अच्छा है वे अच्छे समय का आनंद लेंगे। प्यार के लिए अच्छा समय रहेगा। आपके संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे। आपकी परेशानियां कम होंगी। साथी के साथ विवाद खत्म हो सकता है। धन के लिए अच्छा समय हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से उतार-चढ़ाव वाला समय रहेगा। सेहत को लेकर गंभीर रहें।

कुंभ राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

कुम्भ राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का समय कुंभ राशि वालों के लिए मिश्रित फल देने वाला है। जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए समय ठीक नहीं है, उन्हे कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। जो लोग व्यापार करते है, उनके लाभ में कमी होगी और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस महीने आप किसी यात्रा पर जा सकते है। आपकी यह यात्रा सफल होगी और लाभ होगा। इस महीने आपके खर्च अत्यधिक बढ़ जाएँगे जिसके कारण आप आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। काम में व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे जिसके कारण परिजनो के साथ प्रेम की अनुभूति कम होगी। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक है। परिश्रम करने पर अच्छा परिणाम मिलेगा। प्रेमियों के लिए सितंबर का माह सही रहेगा। साथी का समर्थन आपको मिलेगा। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। सर्दी जुकाम की समस्या से आपको परेशानी हो सकती है।

मीन राशि मासिक राशिफल सितंबर 2021

मीन राशि सितंबर 2021 राशिफल

सितंबर का समय मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। जो लोग नौकरी करते है उनके लिए समय ठीक है इसी प्रकार जो लोग व्यापार चलाते हैं उनके लिए समय ठीक है। उन्हे अपने व्यापार को विस्तार करने का मौका मिलेगा। आपकी आमदनी के नए स्रोत बनेगे। लेकिन इसी समय आपके खर्चों में अत्यधिक वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा कठिन हैं। वे अपना ध्यान पढ़ाई पर केन्द्रित नहीं कर पाएंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंधो में है तो इस माह में आप प्रेम विवाह कर सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय उत्तम कह सकते हैं।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification