Call +91 9306096828

मेरे सभी प्रिय पाठकों को ज्योतिषी अशोक कुमार का नमस्कार।प्रस्तुत लेख के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि वर्ष 2021 में फरवरी महीने की 1 तारीख को ग्रहों की क्या स्थिति होगी और उस ग्रह स्थिति का पूरे माहहर राशि पर क्या प्रभाव होगा।यदिमहीने के बीच में अर्थात 1 तारीख के बाद कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसकी जानकारी भी मैं आपको दूंगा।मैं अपने प्रिय पाठकों को बताना चाहता हूं कि यह मासिक भविष्यफल जनरल नेचर का है यदि कोई व्यक्ति विशेष तौर पर केवल अपने बारे में जानना चाहता है तो इसके लिए उसे मुझसे संपर्क करना पड़ेगा। मैं मासिक फल और वार्षिक फलभी तैयार करता हूं। इस पर्सनलाइज वार्षिक या मासिक फल के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

February 2021 Rashifal

वर्ष 2021 के फरवरी महीने की 1 तारीख को ग्रहों की स्थिति निम्नलिखित प्रकार से है और इसका सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव भी नीचे दिया गया है।

फरवरी महीना कई मायनों में खास माना जाता है एक तो यह इसलिए खास है कि इस महीने में 28 दिन होते हैं लेकिन वर्ष2021 में 10 और 11 तारीख को मकर राशि में एक साथ 6 ग्रह विराजमान होंगे। यह एक अद्भुत खगोलीयऔर खास ज्योतिषीय घटना है। इस दुर्लभ योग के बहुत दूरगामी परिणाम होंगे। 2021 का फरवरी महीना 12 राशियों के लिए किस प्रकार का रहेगा यह मैं आपको बताता हूं

GuruVedic Free Predictions

 

Verification

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशिफल फरवरी 2021

फरवरी महीने का आधा भाग अर्थात 1 से 14 तारीख तक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपको ऐसा लगेगा कि जो मैं चाहता हूं वही मेरी मर्जी के अनुसार हो रहा है। परंतु 14 फरवरी के बाद परिस्थितियां बिल्कुल विपरीत हो जाएंगी। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि कारोबार हो या नौकरी हो, किसी भी प्रकार का कोई जोखिम ना लें। जो लोग विवाह के योग्य हैं और अपने लिए योग्य जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं उनको फरवरी महीने में मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है।

वृष राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशिफल फरवरी 2021

ग्रहों के अनुसार महीने का पूर्वार्ध आपके लिए अनुकूल नहीं है। यह बात तो आप जानते ही हैं कि जब समय अनुकूल ना हो तो हमें सावधानी रखनी चाहिए। आपको भी यही सलाह दी जाती है कि कुछ भी महत्वपूर्ण निर्णय हो, उन्हें कुछ समय के लिए टाल दें। आपको सलाह दी जाती है कि अपने स्वभाव में विनम्रता लाएं और अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। अपने खर्चों पर लगाम लगाएं, अधिक खर्च ना करें।  लेकिन ज्यादा चिंताकरने की भी बात नहीं हैक्योंकि 15 तारीख के बाद स्थितियाँ बदल जाएंगी और समय आपको अच्छा लगने लगेगा।

मिथुन राशि मासिक राशिफल

Gemini Predictions

ग्रह संकेत कर रहे है और बता रहे हैं कि फरवरी महीना आपके लिए अच्छा नहीं है। स्थितियाँ खराब है, आपके गुप्त शत्रु आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार की त्वरित कार्रवाई से और त्वरित निर्णय से बचें। किसी की सुनी-सुनाई बात पर विश्वास करके किसी से झगड़ा ना करें। फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह में आपको धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। यदि आपका कोई कार्य लंबित पड़ा था तो वह भी पूरा हो जाएगा।

कर्क राशि मासिक राशिफल

Cancer Predictions

फरवरी महीने में ग्रहों के अनुसार समय आपके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। लेकिन याद रखिए कि समय कभी भी खराब नहीं होता है वास्तव में केवल आपको सावधानी की आवश्यकता होती है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप सावधान रहें। कुछ भी कार्य करते समय किसी भी प्रकार के विवाद से बचकर रहें अन्यथा आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। समय विपरीत का अर्थ होता है कि आपको आत्ममंथन करना चाहिए और अपनी गलतियों को ढूंड़ना चाहिए। हो सकता है कि आप किसी से झगड़ना नहीं चाहते लेकिन कोई बिना बात के आप से झगड़ सकता है। एक बार फिर आपको सलाह दी जाती है कि ग्रह स्थिति को ध्यान में रखते हुए समझ-बूझ के साथ समय व्यतीत करें।

सिंह राशि मासिक राशिफल

Leo Predictions

ग्रहों के अनुसार फरवरी महीना आपके लिए शुभ फलदायक है। ग्रहसंकेत कर रहे हैं कि इस महीने में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपको अच्छे कार्य के लिए पुरस्कार मिल सकता है। विशेष सम्मान प्राप्त होने का भी योग है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि यह महीना बहुत अच्छी प्रकार से व्यतीत हो जाएगा।

कन्या राशि मासिक राशिफल

Virgo Predictions

ग्रह स्थिति के अनुसार फरवरी महीना आपके लिए अच्छा है लेकिन इसके बावजूद आपको कुछ सावधानियां रखने की आवश्यकता है। आप मानसिक तनाव से बचें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है।  इसका सबसे अच्छा उपाय यह है कि व्यर्थ में किसी से बहस ना करें। क्योंकि बहस से ही विवाद उत्पन्न होता है और विवाद होने पर आप मानसिक तनाव के शिकार हो जाएंगे। यदि आप कोई जमीन से संबंधित कार्य इस महीने में करने वाले हैं तो कर लीजिए आपका कार्य हो जाएगा।

तुला राशि मासिक राशिफल

Libra Predictions

ग्रहों के अनुसार यह महीना आपके लिए मिले-जुले फलों से भरा हुआ रहने वाला है। आप शत्रुओं से परेशान हो सकते हैं वह आपको टेंशन देंगे। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि वाद-विवाद से बचें। आप गुस्सा ना करें। सबसे बड़ीध्यान रखने वाली बात यह है कि गुस्से में आकर कोई भी त्वरित निर्णयना लें। समय ठीक रहेगा अगर यह सावधानी आप रखेंगे।

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

Scorpio Predictions

ग्रहों के अनुसार यह महीना आपके लिए अच्छा है। आप पिछले काफी समय से मेहनत कर रहे थे परंतु मन के अनुकूल फल आपको प्राप्त नहीं हो रहा था। अब क्योंकि ग्रह आपके अनुकूल हैं तो फरवरी महीने में आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। इसके साथ ही यह फल आपकी उम्मीद से अधिक होगा। आप अपने विरोधियों को, शत्रुओं को मात देने में सफलता प्राप्त करेंगे। चिंता बिलकुल मत करें समय बहुत अच्छा रहेगा।

धनु राशि मासिक राशिफल

Sagittarius Predictions

ग्रहों के अनुसार फरवरी महीने में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। क्योंकि ग्रह ऐसा संकेत दे रहे हैं कि आपको धन का नुकसान हो सकता है। इसमे सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप को नुकसान पहुंचाने वाले शत्रु कोई बाहर के नहीं हैं, आपके ही परिचित लोग, आपके रिश्तेदार या आपके साझीदार हो सकते हैं। इसलिए आपको सावधान रहना है। किसी पर आसानी से विश्वास ना करें। आप अपने परिवार में शांति का माहौल बनाए रखें। अनावश्यक रूप से चीखने चिल्लाने और गुस्सा करने से बचेंअन्यथा सेहत खराब कर सकते हैं। कुछ भी स्थिति रहने पर यदि आप धैर्य रखेंगे तो सब चीजें ठीक हो जाएंगे।

मकर राशि मासिक राशिफल

Capricorn Predictions

ग्रह बता रहे हैं कि आप व्यस्त हैं। इस महीने में भी व्यस्त रहेंगे लेकिन व्यस्तता वास्तव में खुशियां और धन भी लाती हैं। आप के मामले में भी यह बात वैसी ही है कि आपको धन की कोई कमी नहीं रहने वाली है और धन भी एक से अधिक स्रोतों से प्राप्त होगा। जैसा कि मैंने बताया आप व्यस्त रहेंगे, आप दोस्तों से मेलजोल में व्यस्त रहेंगे, रिश्तेदारों की सेवा करने में व्यस्त रहेंगे। मेहमानों की आवभगत में आपका समय व्यतीत होगा। समय बहुत अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि मासिक राशिफल

Aquarius Predictions

ग्रह बता रहे हैं कि फरवरी महीने में आपको सफलता प्राप्त होने जा रही है। यह सफलता आपको आसानी से नहीं मिली है। याद रखिए आपको इसके लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। अब समय आपके लिए अच्छा रहेगा। यों तो समस्याएं आएंगी लेकिन आप उन सब समस्याओं का बहुत ही समझदारी से और आसानी से समाधान कर लेंगे। इस महीने में आपको धन भी प्राप्त होगा लेकिन आप शॉपिंग पर भी खूब खर्चा करेंगे। कुल मिलाकर बोल सकते हैं कि महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि मासिक राशिफल

Pisces Predictions

ग्रह यह बता रहे हैं कि आपको कोई भी परेशान नहीं कर सकता क्योंकि आप अपने लिए परेशानियां स्वयं ही खड़ी कर लेते हैं। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर केंद्रित रखें। याद रहे लक्ष्य आपसे दूर नहीं है, आप कभी भी उसको प्राप्त कर सकते हैं। बस अपने प्रयास जारी रखें आपको सफलता मिलने ही वाली है, इसमें कोई शक नहीं है। आपको अच्छे परिणामों से इस महीने में संतुष्टि मिलेगी। धन लाभ होगा, स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। महीना अच्छा जाने वाला है।

GuruVedic Free Predictions

 

Verification