Call +91 9306096828

जन्म कुंडली का कोई भी नियम हर कुंडली के अनुसार अलग तरिके से काम करता है। इसलिए यदि आप अमीर है, तो इसमें आपके अपने ग्रह जिम्मेदार है।  यदि आप गरीब है तब भी दूसरे गरीब लोगों की तरह आपकी कुंडली समान नहीं दिखेगी।  कुंडली में दूसरा घर बताता है कि आप कैसे घर से सम्बन्ध रखते है। आप उंच्चे घराने से है या गरीब परिवार से।  हालाँकि अमीर और गरीब एक स्थिति का नाम है, जो बदलती रहती है। फिर भी हम उस ग्रह स्थिति को समझ रहे है, जिसमें आर्थिक रूप से उतार चढ़ाव देखे जाते है। जन्म कुंडली का दूसरा घर आपकी संपन्नता या अभिपन्न्ता दिखता है।  तो वंही जन्म कुंडली का 12वां घर आपकी देनदारी दर्शाता है। 

यदि आपकी कुंडली का दूसरा घर बलवान है, तो हो सकता है कि आप संपन्न परिवार से हों। परन्तु यदि कुंडली का 12वां घर भी बलवान है, तो आपकी देनदारियां अधिक होने की वजह से आप कर्ज की स्थिति में हो सकते है। 

हमारे खर्चे हमे गरीब कर सकते है।  और हमारी समझदारी हमे गरीब रहकर भी  आर्थिक रूप से समृद्ध बना सकती है। जन्म कुंडली के दूसरे घर का स्वामी और जन्म कुंडली का दूसरा घर, यदि अच्छी स्थिति में होगा तो आपके जीवन में रुपए पैसे की कमी नहीं रहेगी।  परन्तु यदि जन्म कुंडली के दूसरे घर का स्वामी खराब स्थिति में है तो आपका जीवन अभाव और गरीबी में व्यतीत होगा।

कुंडली के 12 वे घर को अच्छे से देखने पर पता चलता है, कि आपके पैसे किस दिशा में खर्च हो  रहे है। और कितने अधिक खर्च हो रहे है। जन्म कुंडली के दूसरे घर का सम्बन्ध बारहवें घर से होने पर, अमीर भी गरीब बन सकता है। इसलिए गरीब और अमीर केवल समय पर निर्भर है। आज गरीब है तो कल अमीर हो सकते है। 

इंसान की उम्र निश्चित होती है।  पचास साल से सत्तर साल, जितना भी आप जियें। अच्छे ग्रहों की महादशा और अंतर्दशा , आपको संपन्न बनाएगी। और यदि बारहवें घर की दशा और अंतर्दशा लम्बे समय तक चले, तो जीवन का एक बड़ा हिस्सा गरीबी में व्यतीत होता है।  इसलिए जो लोग इस बात का उत्तर ढूंढ रहे है, कि मैं कब अमीर बनूँगा।  उन्हें समय के परिवर्तन और जन्म कुंडली के परिवर्तन को एक साथ समझना होगा।  आपकी कुंडली हमेशा किसी दूसरे व्यक्ति से अलग रहती है। इसलिए यदि आप इस मुद्दे पर गंभीर है कि आप अमीर कब होंगे। तो हमे अपना जन्म विवरण भेज कर आप जान सकते है, कि आप कब अमीर होंगे। इस वेबसाइट पर एक प्रश्न का उत्तर फ्री में दिया जाता है। 

नीचे दिए गए प्रश्नों में से किसी एक प्रश्न का चुनाव करें। और फॉर्म को भर कर हमे भेज से। हमारे विद्वान ज्योतिष शीघ्र ही आपको बताएंगे कि आप कब अमीर होंगे। 

  1. मैं अमीर कब बनूँगा।?
  2. मेरी कुंडली में अमीर बनने का योग है या नहीं।?
  3. कुंडली के अनुसार अमीर बनने का योग कब है? 
  4. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा कब मिलेगा? 
  5. क़र्ज़ कब समाप्त होगा ?
  6. जीवन में अच्छा समय कब आएगा ?
  7. गरीबी से छुटकारा कब मिलेगा ?
  8. मेरी कुंडली के अनुसार अमीर होने के क्या उपाय हैं ?
  9. क्या मेरी कुंडली में अमीर होने का योग है ?
  10. क्या मेरी कुंडली में लॉटरी लगने का योग है ?
  11. क्या मेरी कुंडली में अचानक धन प्राप्ति का योग है ?

GuruVedic Free Predictions

 

Verification